5 Simple Statements About हर दिन पैदल चलने के स्वास्थ्य लाभ जानें Explained

Wiki Article



(और पढ़े – ऑस्टियोपोरोसिस होने के कारण, लक्षण और बचाव…)

सुबह के वक्त टहलें, शरीर को विटामिन डी भी मिलेगा

यदि आप उन लोगों में से एक हैं जो दिमाग को मुक्त करने के लिए टहलने के लिए बाहर जाने का फैसला करते हैं, तो आप अच्छा करते हैं.

लेकिन अगर ये कारण कम थे, तो मेडिकल जर्नल द लैंसेट

हिमाचल के मुख्यमंत्री सुक्खू ने दिल्ली में केजरीवाल से जल बंटवारे पर चर्चा की

रोजाना ताजे फल व हरी सब्जियों का सेवन करें.

पढ़ें: थोड़ा-थोड़ा खाएं, तेजी से कम हो जाएगी पेट की चर्बी

कन्या राशि के जातकों के लिए आज दिन मिश्रित रुप से फलदायक रहने वाला है. आपके स्वास्थ्य में चल रही समस्याओं को नजरअंदाज करना  आपको समस्या दे सकता है और आप अपने कामों में धैर्य से आगे बढ़ेंगे, तो आपके लिए बेहतर रहेगा.

अ से शुरू होने वाले हिंदू बच्चों के नाम

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में सर्कस में काम करने वाले शख्स को आतंकवादियों ने मारी गोली, मौत

फिल्मी खबरेंजावेद अख्तर की पहली पत्नी के कारण फरहान-जोया की अच्छी दोस्त हैं शबाना, बोलीं-मैं हनी की ऋणी हूं

(और पढ़ें - हड्डियों को मजबूत बनाने के लिए जूस रेसिपी)

जनरल फीजिशन डॉ. अनिल बंसल का कहना है कि जो लोग रोजाना पैदल चलते हैं, उनमें ब्रेन स्ट्रोक का खतरा बेहद कम हो जाता है, क्योंकि जो भी हम खाते हैं, पैदल चलने की वजह से check here वह पच जाता है और कैलरीज बर्न हो जाती है। स्ट्रोक उन लोगों को ज्यादा होता है, जो पैदल नहीं चलते या कोई एक्सरसाइज नहीं करते। ऐसे में वह जो भी खाते हैं, कोलेस्ट्रॉल धमनियों में जमा होने लगता है, जिसकी वजह से स्ट्रोक हो सकता है।

मीन - इस राशि के लोगों को ऑफिशियल परिश्रम एवं सहयोगियों से तालमेल बना कर रखना लाभकारी रहेगा. बिजनेस में नये प्रोजेक्ट की शुरुआत के लिए पैसे की तंगी लग सकती है, काम शुरू करें फिर रास्ते भी बन जाएंगे. जो युवा कला से संबंधित कोई प्रतिभा रखते हैं तो उनके लिए समय उचित चल रहा है, कलात्मकता को समय देना चाहिए. बड़े भाई के स्वास्थ्य को लेकर कुछ चिंता रह सकती है, यदि वह बीमार चल रहे हैं तो डॉक्टर को दिखाएं. ऑयली फूड खाने से बचना चाहिए अन्यथा एसिडिटी की समस्या आपको परेशान कर सकती है.

Report this wiki page